हरदोई में चार बच्चों की पानी भरे गड्ढे में डूबने से मौत, मुख्यमंत्री ने जताया दुख

हरदोई। जनपद के पचदेवरा थाना क्षेत्र अंतर्गत मैकपुर गांव में गुरूवार को सड़क किनारे पानी भरे गड्ढे में डूबकर चार बच्चों की मौत हो गई।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना गहरा शोक व्यक्त किया है।

मैकेपुर निवासी शब्बीर अली का पुत्र अजमत (11) और सद्दाम (14), गांव के ही शौकीन अली की पुत्री खुशनुमा (12) और बेटा मुस्तकीम (10) सड़क किनारे खेल रहे थे। इस दौरान चारों बच्चे सड़क किनारे गड्ढे में भरे पानी में गिर गए। पानी भरा गड्ढा गहरा होने के चलते चारों बच्चे उसमें डूब गए और उनकी मौत हो गई।

चार बच्चों के पानी में डूबकर मौत की सूचना मिलते ही थाना पुलिस के साथ अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गेश सिंह मौके पर पहुंचे। बच्चों के शवों को पानी से निकालते हुए पुलिस ने परिजनों को ढांढस बंधाया। इस बीच लोगों ने हंगामा के प्रयास किया लेकिन पुलिस और मौके पर आए अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए सभी शांत कराया और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए।

मुख्यमंत्री योगी ने जताया दुख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद हरदोई में पानी में डूबने से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतक बच्चों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने दिवंगतों के परिजनों को अनुमन्य राहत राशि तत्काल वितरित किए जाने के भी निर्देश दिए हैं।

पीड़ित परिवार को सरकार की तरफ से 4 लाख रू0 सहायता

उधर ग्राम मैकपुर परगना पछोहा विकास खंड भरखनी तहसील शाहाबाद में आज को ग्राम में सहाबुद्दीन व सावीर पुत्रगण मोहम्मद शेर के खेत में खुदे गड्डे में मोहमद सावीर के पुत्र सद्दाम उम्र 14 वर्ष और अजमत उम्र 11 वर्ष तथा पडोसी शौकीन की पुत्री खुशनुमा उम्र 12 वर्ष और मुस्तकीन पुत्र शौकीन उम्र 10 वर्ष की डूबने से मृत्यु की सूचना प्राप्त होने पर जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह तथा पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने उक्त ग्राम का भ्रमण किया तथा शोकाकुल परिवार को संत्वना दी तथा जिलाधिकारी ने पीड़ित परिवार को सरकार की तरफ से 4.0 लाख रू0 प्रति मृतक परिवार को सहायता राशि दिये जाने की संस्तुति की तथा पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता दिए जाने निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।
इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक, एसडीएम तथा तहसीलदार एवं सीओ शाहाबाद ने जिलाधिकारी के निर्देश पर पीड़ित परिवार को राशन दिलवाया गया, अंत्योदय कार्ड बनवाये जाने हेतु ग्राम विकास अधिकारी द्वारा प्रस्ताव भी तत्काल करवा गया। तथा पीड़ित परिवार परिवार जन की को सरकार के तरफ से 4.0 लाख प्रति मृतक व्यक्ति के आधार पर सहायता राशि दिए जाने की संस्तुति की गई तथा पीड़ित परिवार को यथा संभव अन्य सरकारी सहायता नियमानुसार दिए जाने हेतु निर्देशित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *