हरदोई, वृहद स्तर पर वृक्षारोपण का लक्ष्य निर्धारित किया: प्रेमावती

हरदोई।जिला पंचायत, हरदोई की बैठक पूर्व निर्धारित एजेण्डा के अनुसार आज अध्यक्ष जिला पंचायत प्रेमावती पीके वर्मा की अध्यक्षता में जिला पंचायत सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक का संचालन अपर मुख्य अधिकारी स्वाति जैन द्वारा किया गया। बैठक में मुख्य रूप से सदस्यगण व ब्लाक प्रमुख उपस्थित रहे।


बैठक में पंचायतीराज अनुभाग-3 उ०प्र० शासन लखनऊ के शासनादेश में प्राप्त निर्देशों के क्रम में वित्तीय वर्ष 2023-24 में राज्य को प्रदूषण मुक्त बनाने एवं पर्यावरण संतुलन हेतु वृक्षारोपण के महत्व पर चर्चा करते हुए पौधरोपण के साथ-साथ वृक्षों के संरक्षण पर विस्तृत चर्चा की गयी। अध्यक्ष महोदया द्वारा जिला पंचायत सदस्यगणों को वृहद स्तर पर वृक्षारोपण का लक्ष्य निर्धारित किया गया जिसका फोटोग्राफ दिनांक 22 जुलाई को सांय 4 बजे तक ग्रुप पर उपलब्ध कराये जाने के साथ-साथ वृक्षों के संरक्षण हेतु भी अपेक्षा की गयी। उक्त के अतिरिक्त जिला पंचायत द्वारा निर्मित कराये जा रहे अमृत सरोवरों पर भी वृक्षारोपण किये जाने का निर्णय लिया गया। उपरोक्त बैठक से पूर्व जिला पंचायत सभागार में जल जीवन मिशन योजना अन्तर्गत हर घर जल प्रशिक्षण कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।
अन्त में अध्यक्ष महोदया द्वारा बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं सदस्यगणों से आपसी समन्वय् व तालमेल से जनपद के चहुँमुखी विकास हेतु अपना सर्वांगीण सहयोग प्रदान करने के अनुरोध के साथ सभी का आभार व्यक्त करते हुये बैठक समाप्ति की घोषणा की गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *