नैमिष चक्र तीर्थ के निकट मंदिर की सैकड़ों बीघे जमीन पर अवैध कब्जे का आरोप FIR दर्ज

सीतापुर:- नैमिष मैं ठाकुर जी महाराज मंदिर की जमीन पर अवैध कब्जा , प्लाटिंग व कीमती पेङो की कटान पर सात आरोपियों पर थाना नैमिष में एफ. आई. आर. दर्ज कराई गई है।

इनमें तीन अज्ञात है। नीलगांव स्टेट की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर आरोपियों पर नौ धाराएं लगाई गई है 419,420,467 समेत वन संरक्षण अधिनियम की दो धाराएं शामिल हैं। नीलगांव स्टेट नीलगांव कोणी सिधौली निवासी संजय प्रताप सिंह पुत्र राजा भानु प्रताप सिंह ने दी तहरीर में कहा है कि ठाकुर जी महाराज मंदिर पर मालिकाना हक उनके परिवार का है। मंदिर की देखरेख के लिए नियुक्त पुजारी की मौत के बाद उनके नौकर ने फर्जी कागजात बनवाकर जमीन अपने नाम करवा लिया। और उस पर कब्जा करने की कोशिश की साथ ही उसमें लगें सागौन,शीशम,चंदन,गूलर, आदि के सैकड़ों पेङ कटवा लिए जिसका केस दर्ज है ।

राधाकृष्ण मंदिर जो कि पुराना है उसके कीमती दरवाजों,पल्लों को उखाड़ कर बेच दिया है। विपक्षी बाउंड्री उठा रहे हैं, ताकि उसकी प्लाटिंग कर सकें। मुझे व मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। तहरीर के आधार पर चार नामजद कृष्ण बिहारी, अभिषेक शुक्ला, प्रतीक शुक्ला,विजय प्रताप सिंह समेत तीन अन्य अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *