शाहजहांपुर,भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) के कार्यकर्ताओं सौपा 7 सूत्रीय ज्ञापन

कलान-शाहजहांपुर
भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) के कार्यकर्ताओं ने दर्जनों किसानों के साथ जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में 7 सूत्रीय मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। इसके उपरांत एक ज्ञापन पत्र उप जिलाधिकारी कलान को सौंपा है।

मंगलवार को तहसील कलान परिसर में भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) के जिलाध्यक्ष सरदार मंजीत सिंह के नेतृत्व में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। संगठन के पदाधिकारियों ने सात सूत्रीय मांगों को लेकर एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी कलान दुर्गेश यादव को सौंपा।पदाधिकारियों ने ज्ञापन पत्र में मांग की है कि क्षेत्र में किसानों को यूरिया खाद की किल्लत से जूझना पड़ रहा है।खाद की कालाबाजारी रोकी जाये। तो वही आवारा गौवंशीय पशुओं की समस्या के साथ ही गरीबों को मुख्यमंत्री आवास व शौचालय पात्रता के आधार पर दिया जाए व नई जनगणना जातिगत कर घरौंदी बनाने का कार्य होना चाहिये और सरकारी योजनाएं किसानों के बैनर तले उजागर किया जाना चाहिए।

ज्ञापन सौंपने वालों में जिला उपाध्यक्ष उदयवीर सिंह,जिला सचिव भानु प्रताप सिंह, तहसील प्रभारी सत्यप्रकाश सक्सेना, कप्तान सिंह, अरविंद सिंह, जान मोहम्मद, शिवानी, संगीत, कमला देवी, सरिता देवी, देव सिंह, अमर सिंह सहित दर्जनों कार्यकर्ता व किसान मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *