हरदोई, सरकार किसी भी बाढ़ पीड़ित परिवार को भूखा नहीं रहने देगी: प्रभारी मंत्री

आवासहीन लोगों को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत घर दिये जायेगें:-जेपीएस राठौर

ग्राम प्रधान व अधिकारी बाढ़ पीड़ितो की बिना भेदभाव की मदद करें:- एम0पी0 सिंह

हरदोई(अम्बरीष कुमार सक्सेना)आज तहसील बिलग्राम में प्रभारी मंत्री श्री जेपीएस राठौर ने जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह तथा प्रलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी के साथ प्राथमिक पाठशाला जरसेनामऊ के बाढ़ शिविर में ग्राम कटरी छिबरामऊ तथा चिरंजूपुरवा के बाढ़ प्रभावित लोगों को बाढ़ राहत सामग्री एवं तिरपाल का वितरण किया।


इस अवसर पर मंत्री ने उपस्थित बाढ़ प्रभावित लोगों से कहा कि सरकार किसी भी बाढ़ पीड़ित परिवार को भूखा नहीं रहने देगी और उन्हें राहत सामग्री के साथ जो परिवार खाना बनाने की स्थिति में नही है उन्हें प्रशासन की ओर से पका-पकाया भोजन दिया जायेगा और उनके मवेशियों के लिए भूसा आदि की व्यवस्था भी कराई जायेगी। उन्होने कहा कि जिन लोगों के घर बाढ़ में क्षतिग्रस्त हो गये है उनका चिन्हांकन कर उन्हें मुख्यमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत आवास उपलब्ध कराने के साथ ही किसानों की फसलों का सर्वे कराकर उन्हें फसल का मुआवजा भी दिलाया जायेगा। मंत्री जी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिये कि बाढ़ प्रभावित ग्रामों में कैम्प लगाकर डाक्टरों की उपस्थित में खांसी, जाड़ा, बुखार तथा आई फ्लू आदि से पीड़ित लोगों को की जांच कराकर जरूरी दवाओं का वितरण करायें।


इस अवसर पर जिलाधिकारी ने मंत्री जी को बताया कि बाढ़ प्रभावित लोगों की की जानकारी रखने के लिए बाढ़ चौकियों पर राजस्व, पुलिस, स्वास्थ्य टीमों को तैनात किया गया है और प्रत्येक गांव से बाढ़ पीड़ितो के सम्बन्ध में जानकारी रखी जा रही है और राहत सामग्री में 10-10 किलो आटा, चावल, तेल, मशाला, नमक, गुड, चना, बिस्कुट, साबुन, मोमवत्ती तथा माचिस के साथ तिरपाल भी बाढ़ पीड़ितो को दिया जा रहा है। जिलाधिकारी ने उपस्थित ग्राम प्रधानांे से कहा कि अपने क्षेत्र के जानकारी नियमित रूप से कन्ट्रोल रूम को दें और बाढ़ पीड़ितो की बिना भेदभाव की मदद करें। इसके उपरान्त मंत्री जी ने जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के साथ मोटर बोट से बाढ़ प्रभावित ग्राम कटरी बिछोईया एवं मक्कूपुरवा का निरीक्षण किया तथा बाढ़ प्रभावित लोगों को हर सम्भव मदद का भरोसा दिया। निरीक्षण के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्र, सहकारी बैंक अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, अपर जिलाधिकारी प्रियंका सिंह, उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदार बिलग्राम, अधिशासी अभियंता अखिलेश कुमार गौतम, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, बीडीओ सहित ब्लाक प्रमुख, ग्राम प्रधान एवं भारी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *