हरदोई, एक सच्चा शिक्षक समाज को सही दिशा देने का काम करता है: सुरेश चन्द्र मिश्र

हरदोई।सर्वपल्ली डा.राधाकृष्णन की जयंती शिक्षक दिवस के रूप में मित्र परिवार द्वारा महेश सभागार में धूमधाम से मनाई गई। शिक्षकों को सम्मानित किया गया और समाज के प्रति उनके दायित्वों की सराहना की गई।


सेवानिवृत्त शिक्षक सुरेश चन्द्र मिश्र ने बताया कि डॉ राधाकृष्णनन ने अपने जीवन के अहम 40 साल एक शिक्षक के रुप में देश को दिए थे। उन्होंने हमेशा शिक्षकों के सम्मान पर जोर दिया।उनका कहना था कि एक सच्चा शिक्षक समाज को सही दिशा देने का काम करता है। व्यक्ति को विपरीत परिस्थितियों का सामना करना सिखाते हैं। उसका जीवन संवारने में शिक्षक का महत्वपूर्ण योगदान होता है।
शिव सत्संग मण्डल के अम्बरीष कुमार सक्सेना ने कहा कि जीवन में शिक्षक ही व्यक्ति को सफलता के शिखर तक पहुंचाता है। एक शिक्षक के आशीर्वाद से ही हम अज्ञानता के अंधकार से ज्ञान के प्रकाश की ओर बढ़ते हैं।


सम्मान समारोह में सेवानिवृत्त पी टी आई सुरेश चन्द्र मिश्र, हाकिम सिंह, बाबू राम राठौर, प्रमोद मिश्र, मेवाराम बाजपेई,रामौतार श्रीवास्तव,सन्दीप देवल, शिक्षक वेदराम राजपूत,ऋषि प्रकाश मिश्र,राजीव नयन दीक्षित,रामगोपाल यादव,अनूप कुमार शर्मा,शिक्षक राम निवास,अनिल कुमार सिंह, अम्बरीष कुमार सक्सेना,शिक्षक रवि कुमार गुप्ता,रिसोर्स पर्सन मनोज मिश्र, संदीप कुमार देवल,शिक्षक गौरव तिवारी,शुएब खां,संतोष कुशवाहा,प्रभाकर बाजपेई,शिव प्रसाद श्रीवास्तव,आसिफ, आशुतोष मिश्र आदि को माल्यार्पण कर , उपहार देकर सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम में विशेष अतिथि अतिरिक्त पुलिस इंस्पेक्टर लखन लाल मिश्र, सत्यप्रकाश मिश्र को भी सम्मानित किया गया।
इस कार्यक्रम में संयोजक अनुराग श्रीवास्तव, गोपाल त्रिपाठी,नवनीत गुप्ता, नितीश बाजपेई, अनूप पांडेय, श्याम अवस्थी, संजय अग्निहोत्री, अरशद ,सत्यम सक्सेना, कमलेश यादव,शिव शेखर बाजपेई,कमलेश यादव, योगेंद्र यादव सहित अनेक सभ्रांत जन मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *