शाहजहांपुर, यूं ही नहीं कोई के सी मिश्रा बन जाताभाजपा ने दोबारा की K. C. मिश्रा की ताजपोशी

कृष्ण चंद्र मिश्रा दोबारा संभालेंगे भाजपा जिला अध्यक्ष की कुर्सी

दिनेश मिश्रा


जनसंदेश टाइम्स ब्यूरो
शाहजहांपुर
आखिरकार लंबे इंतजार के बाद भाजपा ने जनपद शाहजहांपुर में जिला अध्यक्ष रहे कृष्ण चंद्र मिश्रा की दोबारा ताजपोशी कर दी है।अब श्री मिश्रा दोबारा जिला अध्यक्ष पद की कुर्सी को सुशोभित करेंगे।
ज्ञात हो कि विधानसभा चुनाव के दौरान पूर्व जिला अध्यक्ष हरि प्रकाश वर्मा के विधायक बनने के बाद वर्ष 2022 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से भाजपा में आये के सी मिश्रा को भाजपा जिला अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी।उन्होंने उस पारी को लगभग डेढ़ वर्ष खेला। भाजपा के प्रांतीय कार्यालय से आये पर्यवेक्षक ने एक-एक आवेदक से बंद कमरे में मुलाकात की।बताते चलें कि शाहजहांपुर में जिला अध्यक्ष पद के लिए 14 और महानगर अध्यक्ष पद के लिए 16 आवेदन किये गये थे।शुक्रवार को भाजपा ने अपनी लिस्ट जारी कर पुराने जिलाअध्यक्ष कृष्ण चंद्र मिश्र को दोबारा फिर से जिले की कमान सौंपी है।श्री मिश्रा की संगठन नेतृत्व क्षमता,कार्य कुशलता एवं ईमानदारी को देखते हुये शीर्ष नेतृत्व ने उन पर एक बार फिर भरोसा जताया है।के सी मिश्रा जनपद में कार्यकर्ताओं की पहली पसंद बने हुये हैं।श्री मिश्रा कार्यकर्ताओं को बहुत ही सरल और सहज रूप में उपलब्ध हो जाते हैं।जिला अध्यक्ष के सी मिश्रा का जन्म 3 अप्रैल 1975 को जनपद की पुवायां तहसील के डूंड़ा गांव में हुआ।श्री मिश्रा के पिता का नाम विद्याराम मिश्रा एवं माता का नाम विद्यावती मिश्रा है। उनकी प्रारंभिक शिक्षा राजकीय इंटर कॉलेज पुवायां में हुई।इसके बाद स्नातक उन्होंने शाहजहांपुर के मुमुक्ष आश्रम (एस एस कॉलेज) से किया।

बॉक्स-
कहां से सीखा सेवा भाव ? जनसंदेश टाइम्स ब्यूरो
शाहजहांपुर
भाजपा के लगातार दूसरी बार जिला अध्यक्ष कृष्ण चंद्र मिश्रा से जब संवाददाता दिनेश मिश्रा ने पूछा कि आपने सेवा भाव कहां से सीखा ? श्री मिश्रा ने बेबाकी से जवाब देते हुए बताया कि मेरे परिवार का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से काफी पुराना और करीबी रिश्ता रहा है। मैंने सेवा भाव राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से सीखा। कृष्ण चंद्र मिश्रा वर्ष 1996-97 में आरएसएस के खण्ड कार्यवाह,वर्ष 1997 के मध्य में वह सह तहसील कार्यवाह बने। वर्ष 1999 के मध्य उन्हें कन्नौज,परशुराम पुरी समेत चार जनपदों में बतौर प्रचारक के रूप में कार्य किया।वर्ष 2006 तक प्रचारक के रूप में कार्य करने के बाद वर्ष 2006 से वर्ष 2008 तक जिला शारीरिक प्रमुख रहे। वर्ष 2008 से 2013 तक जिला बौद्धिक प्रमुख के रूप में कार्य किया।वर्ष 2013 से वर्ष 2019 तक विभाग प्रचारक प्रमुख के रूप में अपने कार्य को बहुत ही सक्रियता और कुशलता से अंजाम देते रहे।वर्ष 2019 से 2020 तक भाजपा में जिला मंत्री रहे। वर्ष 2020-21 में जिला उपाध्यक्ष तथा 2022-23 में श्री मिश्रा ने भाजपा जिला अध्यक्ष के पद को सुशोभित किया।संगठन ने उन्हें 2022 में विधानसभा चुनाव के दौरान जिला संयोजक बनाया। डेढ़ वर्ष की बेहतरीन कार्य प्रणाली एवं जिले से लेकर बूथ तक मैनेजमेंट,ईमानदारी,लगन और मेहनत को देखते हुये अब वर्ष 2023 में भी भाजपा के शीर्ष नेतृत्व में उन पर पुनः विश्वास जताते हुए एक बार फिर संगठन के जिला कमांडर की जिम्मेदारी सौंपी है।उनके जिला अध्यक्ष बनने पर जनपद के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *