शाहजहांपुर, जुलूस-ए मोहम्मदी के दौरान करंट लगने से छात्र की मौत

विद्युत विभाग की लापरवाही से हुई घटना

कलान-शाहजहांपुर
कलान थाना क्षेत्र के गांव नयागांव कुदरासी में छात्र की करंट लगने से मौत हो गई।पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम हेतु भेज दिया है।


ग्राम नयागांव कुदरासी निवासी युसुब पुत्र नेयाब खां गुरुवार को सुबह लगभग साढ़े आठ बजे वारावफात के त्योहार पर अपने साथी बच्चों के साथ जुलूस-ए मोहम्मदी निकाल रहा था।वह अपने हाथ में लोहे के पाइप में झंडा लेकर चल रहा था और रोड के किनारे विद्युत की नीची 11000 हाईटेंशन की लाइन में लोहे का पाइप छू गया।जिससे वह गिरकर तड़पने लगा। आनन-फानन में परिजन उसे इलाज हेतु बदायूं ले जा रहे थे कि रास्ते में अलापुर के समीप युसुब(14) ने दम तोड़ दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम हेतु पीएम हाउस शाहजहांपुर भेज दिया है। मां नसरीन एवं अन्य परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।मृतक युसूफ अपने छ: भाई बहनों में तीसरे नंबर का था। युसुब की मौत से गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया।युसुब गांव के प्राथमिक विद्यालय में कक्षा 5 का छात्र था।ग्रामीण बताते हैं कि विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण यह घटना घटित हुई।गांव के किनारे निकली 11000 की हाईटेंशन लाइट के खम्भे झुके हुए हैं और लाइन बहुत नीची है। ग्रामीण मुबारिक अली ने बताया कि एक हफ्ते के अंदर तीन बार 11000 का तार टूट चुका है। पहले अशोक के धान के खेत में तार टूट कर गिरा।जिससे धान की फसल जल गई।उसके बाद मंदिर के पास लगभग 5 दिन पूर्व तार टूट गया।बुधवार की शाम नेयाब के खेत में तार टूट कर गिर गया।
ग्रामीण छोटे सिंह एवं मुबारक अली ने बताया कि यह लाइन करीब 73 वर्ष पूर्व डाली गई थी जो कि अब जर्जर हो चुकी है।
ग्रामीण अमित यादव,मुकेश यादव,मुबारक अली,छोटे सिंह, इरशाद खां,मुशीर खां,दाताराम आदि ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के उच्चाधिकारियों से लाइन दुरुस्तीकरण कराने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *