हरदोई, केंद्र एवं राज्य सरकार ने जनकल्याणकारी योजनाओं से महिलाओं को लाभान्वित किया: सांसद जयप्रकाश रावत

हरदोई(अंबरीष कुमार सक्सेना)आज शक्ति वंदन अभियान का शुभारम्भ भारतीय जनता पार्टी के सांसद जयप्रकाश रावत द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया!
सांसद जयप्रकाश रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता है। जिन्होंने महिला सशक्तिकरण के लिए कन्या सुमंगला योजना चलाई, जननी सुरक्षा योजना चलाई उज्जवला गैस कनेक्शन योजना चलाई और महिलाओं को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित किया! उन्होंने जनधन खाता खुलवाकर लाभ सीधे लाभार्थी के खाते में पहुचाने का कार्य किया गया है। तो वहीं उज्जवला योजना के अन्तर्गत गैस कनेक्शन व सिलेण्डर देकर महिलाओं का सम्मान बढाया गया है, आयुष्मान कार्ड योजना से गरीबो का निशुल्क उपचार हो रहा है। स्वयं सहायता समूह की महिलाएं आत्मनिर्भर बने इसके लिए दौड़ा के माध्यम से अनेक प्रयास किया जा रहे हैं! भाजपा की सरकार सबका साथ सबका विश्वास सबका विकास के साथ आगे बढ़ रही है।


कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख नेता राजेंद्र प्रसाद मिश्र ने कहा कि सरकार की योजनाओं से महिलाओं को अनेक प्रकार से लाभ पहुंचाया जा रहा है और आगे भी इसी तरीके से आधी आबादी को विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जाएगा!


भारतीय जनता पार्टी के विधानसभा संयोजक गोपाल त्रिपाठी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में विकसित भारत संकल्प कार्यक्रम के माध्यम से समाज के लोगों को अनेक लाभदायक योजनाओं से आच्छादित किया है उनका सपना है कि भारत विश्व की तीसरी महाशक्ति बन उस सपने को हमारी माता और बहनों को साकार करना है! समापन पर नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी आर आर अंबेश ने वंदन शक्ति अभियान में आए हुए अतिथियों एवं माता बहनों का आभार व्यक्त किया! विशेषज्ञ अंबरीश कुमार सक्सेना के संचालन में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में राजस्व निरीक्षक अनस खान, डूडा के आदेश मिश्रा एवं अनेक सभासद, स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष सरला गुप्ता एवं महिलाएं मौजूद रही!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *