शाहजहांपुर,ढाईघाट मेला में गंगास्नान करते तीन युवक डूबे,दो को गोताखोरों ने बचाया,तीसरे का एक दिन बाद मिला शव

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा

दिनेश मिश्रा (गुरू जी)


कलान-शाहजहाँपुर 

थाना मिर्जापुर के ढाईघाट रामनगरिया मेले में तीन युवकों के डूबने की घटना हुई।इनमे दो को गोताखोरों ने बचा लिया।जबकि तीसरे युवक का रविवार शाम करीब सात बजे तक कोई पता नहीं चल सका।सूचना पर प्रभारी निरीक्षक मिर्जापुर शोएब मियां पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।युवक की तलाश के लिए एनडीआरएफ को बुलाया गया।

रविवार दोपहर करीब एक बजे फर्रूखाबाद जिले के कस्बा शमशाबाद के मोहल्ला चौखंडा निवासी 20 वर्षीय विभु पुत्र नीरज त्रिपाठी गंगास्नान कर रहा था। गंगास्नान करते करते समय विभु गहरे में पानी जाकर डूबने लगा। उसे डूबता देखकर किनारे पर मुस्तैद जिला पंचायत के गोताखोर अजूबा और इस्कील ने उसे डूबने से बचा लिया। वहीं लगभग ढाई बजे फर्रूखाबाद जिले के ही थाना नबाबगंज अंतर्गत ग्राम बरा केशवपुर निवासी अमर सिंह का 18 वर्षीय पुत्र रक्षपाल व पौत्र वीकेश पुत्र चन्द्रपाल स्टीमर में परिजनों के साथ बैठकर गंगा छावनी करवा रहे थे।गंगा में एक जगह कम गहराई में स्टीमर रुक गया।वीकेश और रक्षपाल स्टीमर में धक्का लगाने के लिए गंगा में उतर गये।स्टीमर गहरे पानी मे चला गया।पीछे से रक्षपाल और वीकेश भी गहरे पानी मे जाकर डूब गये। रक्षपाल और वीकेश को गंगा में डूबते देखकर गंगा स्नान कर रहे लोगों ने शोर मचाया। तभी किनारे पर मौजूद गोताखोरों ने वीकेश को तो बचा लिया। किन्तु रक्षपाल डूब गया।जिसका शाम सात बजे तक कोई पता नहीं चल सका।हालांकि डूबे युवक रक्षपाल को मेले में तैनात पीएसी की फ्लड यूनिट स्टीमर से कांटा डालकर और गोताखोर तैर कर गंगा में तलाश किया गया। लेकिन इसके बावजूद भी उसका कुछ पता नहीं चल सका।
जिला पंचायत के मेलाबाबू अनिल कुमार द्विवेदी ने बताया कि डूबे युवक की तलाश के लिए एनडीआरएफ को बुलाया गया है। वही प्रभारी निरीक्षक मिर्जापुर शोएब मियां ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम ने एक दिन बाद सोमवार को रक्षपाल के शव को गंगा नदी से ढ़ूड़ लिया है।पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम हेतु पीएम हाउस शाहजहांपुर भेज दिया है।डूबे युवक के पिता अमर सिंह व अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *