हरदोई,तकनीक के युग में डाटा एवं उसका प्रबंधन बहुत ही महत्वपूर्ण विषय: प्रकाश पाल

हरदोई।
भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय पर ‘डाटा प्रबंधन एवं उपयोगिता’ विषय पर कार्यशाला संपन्न हुई।
मुख्य अतिथि प्रकाश पाल ने अपने संबोधन में बताया इस तकनीक के युग में डाटा एवं उसका प्रबंधन एक बहुत ही महत्वपूर्ण विषय है इसके महत्व को देखते हुए ही पार्टी अपने ऊपर से नीचे तक सभी पदाधिकारी गण सामान्य कार्यकर्ता तथा समर्थक से लेकर लाभार्थी तक का डाटा एक ही पोर्टल पर उपलब्ध कराकर उसके प्रोसेसिंग तथा प्रबंधन का प्रशिक्षण योजना को मूर्त रूप देने का महत्वाकांक्षी अभियान छेड़ा है।

विश्व की सबसे बड़ी पार्टी भारतीय जनता पार्टी बाकी दलों से इसीलिए अलग है क्योंकि उसके पास हर स्तर पर कार्यकर्ता खड़ा है इसके साथ ही अन्य दलों के कार्यकर्ताओं की तुलना में उसका एक्स्पोज़र भी ज्यादा है।
उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी के पास केंद्र में नरेंद्र मोदी जैसा विराट कद का नेता तो है ही इसके साथ ही प्रदेशों में सशक्त नेतृत्व मौजूद है।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने कार्यकाल में भारत को विश्व के अग्रणी देशों में लाकर खड़ा किया है 10 नंबर से पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनी है कोरोना काल में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कोविड-19 से संघर्ष पूरे विश्व के लिए एक आदर्श बन गया जिसका जिक्र डब्ल्यूएचओ ने भी किया।
आज कोरोना में भारत की स्थिति पूरे विश्व में सबसे बेहतर स्थिति में है

प्रकाश पाल ने कहा आज ही संसद में 2023 – 24 का बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया है यह बजट भारत को आगामी वर्षों में विश्व की सशक्त सुपर पावर बनाने की दिशा में उठाया गया कदम है यह बजट गांव गरीब किसान मजदूर महिलाओं के जीवन स्तर को ऊपर लाने का बजट है।

अपने प्रस्तावना संबोधन में जिलाध्यक्ष सैरभ मिश्र ने कहा भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता देव तुल्य इसलिए कहा जाता है क्योंकि वह स्वयं से ऊपर पार्टी को तथा पार्टी से ऊपर राष्ट्र को देखता है 365 दिन लगातार कार्य करते हुए भी अपने लिए कुछ नहीं चाहता इस डाटा प्रबंधन की कार्यशाला में समझी गई बातों को लेकर नीचे मंडल शक्ति केंद्र बूथ समिति पन्ना प्रमुख समर्थकों तथा लाभार्थियों तक को समाहित करते हुए जोड़ना है।

पोर्टल पर डेटा प्रबंधन एवं उपयोगिता के तकनीकी पहलू एवं बिंदुओं को वीडियो तथा पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से आईटी जिला संयोजक सौरभ सिंह एवं सोशल मीडिया संयोजक प्रद्युम्न मिश्रा ने रखा। जिला महामंत्री सत्येंद्र राजपूत के संयोजन एवं संचालन में हुई कार्यशाला में प्रमुख रूप से जिला उपाध्यक्ष राजेश अग्निहोत्री एसपी मौर्या संदीप सिंह श्रवण कनौजिया जिला महामंत्री अजीत सिंह बब्बन अनुराग मिश्रा ओम वर्मा जिला मंत्री अविनाश पांडे अजय शुक्ला जय देवी राजपूत राम नंदनी वर्मा नीतू चंद्रा जिला मीडिया प्रभारी गांगेश पाठक प्रचार मंत्री संदीप अवस्थी कार्यालय मंत्री अतुल सिंह सभी मोर्चों के जिलाध्यक्ष मंडल अध्यक्ष गण मंडलों के आईटी संयोजक एवं सह संयोजक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *