इटौंजा,वार्ड के लोग बोले-नगर पंचायत में है भ्रष्टाचार,खुद की जेभे भर रहे कर्मचारी

यूपी के लखनऊ जिले की इटौंजा नगर पंचायत के वार्डो में बिजली, पानी और सड़क की समस्या है। 5 साल के दौरान इलाके का विकास सही तरीके से नहीं हो पाया है। लोग इस बार विकास कराने वाले प्रत्याशी को चुनने की बात कह रहे हैं।

सड़क न होने से लोग परेशान

गलियों सहित कस्बे में सड़कों की समस्या से कस्बेवासी जूझ रहे हैं। प्रशासक काबिज होने से नगर पंचायत में वार्ड वासियों ने कर्मचारियों पर भ्रष्टाचार के भी आरोप लगाए। इटौंजा नगर पंचायत में भ्रस्टाचार को लेकर कस्बे वासियों में आक्रोश देखने को मिल रहा है। आने वाले चुनाव में जनता विकास को लेकर वोट करने की बात कर रही है। सड़कों की समस्या, गलियों में गंदगी का अंबार, बिजली किल्लत आदि समस्याओं से जूझना पड़ रहा है

इटौंजा नगर पंचायत मे पानी-सड़क की समस्या:वार्ड के लोग बोले-नगर पंचायत में है भ्रष्टाचार, बात-बात पर रुपए मांगते है

यूपी के फतेहपुर जिले की हदगांव नगर पंचायत के वार्ड नंबर 8 में बिजली, पानी और सड़क की समस्या है। 5 साल के दौरान इलाके का विकास सही तरीके से नहीं हो पाया है। लोग इस बार विकास कराने वाले प्रत्याशी को चुनने की बात कह रहे हैं।

सड़क न होने से लोग परेशान

गलियों सहित कस्बे में सड़कों की समस्या से कस्बेवासी जूझ रहे हैं। प्रशासक काबिज होने से नगर पंचायत में वार्ड वासियों ने कर्मचारियों पर भ्रष्टाचार के भी आरोप लगाए। इटौंजा नगर पंचायत में नगर की सरकार को लेकर कस्बे वासियों में उत्साह देखने को मिल रहा है। आने वाले चुनाव में जनता विकास को लेकर वोट करने की बात कर रही है। सड़कों की समस्या, गलियों में गंदगी का अंबार, बिजली किल्लत आदि समस्याओं से जूझना पड़ रहा है।

योजनाओं का नहीं मिल रहा लाभ

कस्बे के नगर पंचायत में कस्बे वासियों के पास राशनकार्ड नहीं बने। विधवा महिलाओं की पेंशन नहीं बन पाई, वृद्ध महिलाएं भी पेंशन के लिए नगर पंचायत के चक्कर काटती रही। कर्मचारियों के भ्रष्टाचार के कारण सरकार द्वारा दी जा रही योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाया।

वार्ड के रहने वाले लोगो ने बताया कि सफाई कर्मचारियों की पर्याप्त व्यवस्था ना होने से वार्ड में सफाई नहीं हो पाई। एक दिन अगर लाइट नहीं आती तो पानी के लिए दूर जाना पड़ता है।

वार्ड में साफ-सफाई की भी समस्या है।

वृद्धा पेंशन को लेकर परेशानी

लोगों ने बताया कि कई लोग वृद्ध होने की वजह से वृद्धा पेंशन को लेकर नगर पंचायत के चक्कर काटते रहे। अभी तक उनका वृद्धा पेंशन कार्ड नहीं बन पाया। नगर की सरकार में चर्चा के दौरान वार्ड के सभासद से बात की गई तो उन्होंने बताया कि लगातार 5 वर्षों से वह वार्ड के सभासद हैं। विकास कार्य रोड, नाली, हैण्डपम्प सहित सफाई व्यवस्था के प्रस्ताव अधिकारियों द्वारा नहीं पास किया। इससे ज्यादा विकास कार्य नहीं हो पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *