शाहजहांपुर, पुलिस ने दहेज हत्या के मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार,भेजा जेल

कलान-शाहजहांपुर
पुलिस ने दहेज हत्या के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए अभियुक्त को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है‌।
जिसमें कलान पुलिस ने मृतका के भाई अमित की तहरीर के आधार पर पति समेत नौ लोगों के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया था।
ज्ञात हो कि थाना क्षेत्र के गांव आंधीदेई निवासी ओमवीर की पत्नी सविता (22 )की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी थी। बुधवार की रात में सविता का शव घर में पड़ा मिला था।मायके वालों ने मृतका के भाई अमित ने पति, सास,ससुर समेत नौ लोगों पर हत्या का आरोप लगाया था।
कांट थाना क्षेत्र के ग्राम ताहरपुर निवासी अमित पुत्र लालाराम ने थाने पर दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसकी बहन सविता की शादी ग्राम आंधीदेई निवासी लटूरी के पुत्र ओमवीर के साथ लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व हुई थी। उसकी बहन और ससुराल वालों से आए दिन दहेज की मांग को लेकर विवाद होता रहता था। सविता के ससुराल वाले दहेज में मोटरसाइकिल,भैंस,अंगूठी,जंजीर आदि की मांग करते थे।मांग पूरी न होने पर ससुराल वालों ने गला दबाकर मारा और फांसी पर लटका दिया।मृतका के भाई अमित कुमार पुत्र लालाराम निवासी ग्राम ताहरपुर थाना कांट की तहरीर के आधार पर पुलिस ने ओमवीर,भूरे,बबलू,विमलेश पुत्रगण लटूरी,सरला पत्नी लटूरी, लटूरी,तेजराम,दोदराम पुत्रगण लाखन,प्रकाश पुत्र सोनपाल सर्व निवासी ग्राम आंधीदेई के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या- 347/23 धारा 498 ए,304 बी आईपीसी एवं धारा 3,4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम पंजीकृत किया था।दहेज हत्या के मुख्य आरोपी ओमवीर पुत्र लटूरी को पुलिस ने आंधीदेई पुल के पास से अपराहन 11 बजे गिरफ्तार किया।गिरफ्तार किये अभियुक्त को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उपनिरीक्षक अनन्त आमौरिया, हेड कांस्टेबल रामकुमार शर्मा शामिल रहे।
उधर जब इस संबंध में कलान के प्रभारी निरीक्षक गौरव त्यागी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि दहेज हत्या के मुख्य अभियुक्त ओमवीर को गिरफ्तार कर लिया गया है।शेष अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु प्रयास जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *